2016 ने पूरे वीएएफए में कई हाइलाइट्स की मेजबानी की और हमने 40 सबसे यादगार खोजने का प्रयास किया है। अल आर्मस्ट्रांग के गेम-टाईंग गोल से लेकर माइकल डि नटाले के ड्रीम सीज़न तक, रोमांचकारी क्षणों की कोई कमी नहीं थी और हम आपको अगले सप्ताह में हर एक लाएंगे।

30. #BIRising

उस मायावी विलियम बक प्रीमियर ध्वज को छोड़कर, ब्रेंडन इज़ी ने वीएएफए में बहुत कुछ हासिल नहीं किया है। दो बार के वुडरो मेडलिस्ट, चार बार की प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ और निष्पक्ष विजेता और ओल्ड ट्रिनिटी कप्तान लगभग एक दशक से हमारे एसोसिएशन के पूर्व-प्रतिष्ठित स्टार रहे हैं और इस तरह, राउंड 8 में उनके सीज़न के अंत में घुटने की चोट के बाद व्यापक निराशा हुई। पिछले साल। स्कैन से पता चला कि उसने अपने एसीएल, एमसीएल और मेनिस्कस को फाड़ दिया, जिसकी परिणति 12 महीनों से अधिक समय में हुई। महत्वपूर्ण छंटनी के बावजूद, Iezzi अंततः 25 जून को यूनिवर्सिटी ब्लैक्स के खिलाफ लौट आया और वहीं से उठा जहां उसने छोड़ा था। उन्होंने आगामी 10 मैच खेले, सात वुडरो वोट (दो बीओजी) प्राप्त किए और यूनिवर्सिटी ब्लूज़ पर टी की सेमीफाइनल जीत में सर्वश्रेष्ठ-ऑन-ग्राउंड प्रदर्शन के साथ अभिनय किया।

29. ब्रंसविक एनओबीएसपीसी निर्वासन से बचें

यह ब्रंसविक एनओबीएसपीसी के लिए भूलने का साल था क्योंकि उन्होंने सीजन के लिए सिर्फ छह जीत के साथ डिवीजन 1 में लगातार निर्वासन वार्ता में खुद को पाया। सेंट मैरीज सेल्सियन से 61 अंकों के राउंड 15 की हार के बाद स्थिति विकट थी और निर्वासन से बचने के लिए इसे लगातार तीन जीत की आवश्यकता होगी। खैर, उन्होंने किया। प्रहरन असम्प्शन और ओल्ड पैराडियंस के खिलाफ जीत ने उच्च रैंकिंग वाले व्हाइटफ्रायर्स के साथ एक मुंह में पानी लाने वाला राउंड 18 संघर्ष स्थापित किया। यह सरल था; उन्हें बने रहने के लिए जीतना था। हाफ टाइम में 16 अंकों से पीछे, चीजें तब तक अशुभ दिख रही थीं, जब तक कि काइल एडम्स छह बड़ी कंपनियों के साथ खड़े हो गए, जो कि एनओबीएस की अगुवाई में, व्हाइट-फ्रायर्स कॉलेज में सीज़न-बचत की जीत की संभावना नहीं थी।

28. कस्टीज पीस ऑफ विजार्ड्री

सैम कस्ट इस सीज़न में ओल्ड कैरी के लिए एक स्टैंडआउट थे क्योंकि उन्होंने लगातार मिडफ़ील्ड के माध्यम से और आधे आगे से आगे बढ़ते हुए जादू के छोटे-छोटे टुकड़े किए। हालांकि, राउंड 13 में सेंट बर्नार्ड के खिलाफ उनके लक्ष्य से ज्यादा जादुई कोई नहीं था। स्टॉपेज को पूरी गति से मारते हुए, कस्ट ने एक गंभीर गोल ऑफ द ईयर दावेदार दिया और सीमा से जादूगर के इस टुकड़े के साथ सोशल मीडिया पागल भेज दिया।

27. स्पार्टन्स, फील्ड्स बैक-टू-बैक

एक प्रीमियरशिप जीतना काफी कठिन है, अकेले दो को ट्रोट पर जाने दें। लेकिन हॉथोर्न स्पार्टन्स (क्लब XVIII 1) और कौलफील्ड ग्रैमेरियन्स (U19 सेक्शन 2) ने ठीक वैसा ही किया जैसे वे अपने-अपने वर्गों में एक के बाद एक होते गए। स्पार्टन्स सेंट फ्रांसिस जेवियर के लिए बहुत मजबूत साबित हुए, जब दोनों पक्ष स्पोर्ट्सकवर एरिना में भिड़ गए, अपने विरोधियों को सिर्फ चार गोल करने और 62-पॉइंट विजेताओं को बाहर करने के लिए। तीसरे स्थान पर समाप्त होने के बाद फील्ड्स के लिए यह कठिन था, लेकिन निर्णायक में पार्कडेल वल्चर को पार करने से पहले सेंट बेड्स / मेंटोन टाइगर्स और ओल्ड मेलबर्नियन पर अंतिम जीत को खत्म करने के लिए रैली की।

26. समुद्री डाकू प्रगति

1980 में वीएएफए में प्रवेश करने के बाद से पेनिनसुला सबसे बदकिस्मत क्लबों में से एक रहा है। एक वरिष्ठ ध्वज में आठ दरारों के बावजूद, वे उस मायावी प्रीमियरशिप को प्राप्त करने में असमर्थ रहे हैं। हालांकि, 2016 ने उन्हें प्रीमियर बी पर चढ़ते हुए देखा - वीएएफए में उनका अब तक का सर्वोच्च खंड - माजेनॉड के खिलाफ प्रीमियर सी ग्रैंड फाइनल में खेलने के बाद। पाइरेट्स ने फाइनल में तीसरा स्थान हासिल किया और अपने निपटान में प्रतिभा की गहराई का प्रदर्शन किया क्योंकि वे ओल्ड इवानहो और कौलफील्ड ग्रैमेरियन दोनों के माध्यम से नोडर्स के खिलाफ अपनी भव्य अंतिम उपस्थिति के रास्ते में लुढ़क गए थे। वे अब अपने क्लब के इतिहास में उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करेंगे और प्रीमियर बी में सितंबर के उस हूडू को तोड़ने का प्रयास करेंगे।

25. SKOB का U19 प्रभुत्व

प्रतिभा की गहराई के बारे में बोलते हुए, सेंट केविन्स एसोसिएशन में सबसे गहरी सूची में से एक पर दावा कर सकते हैं, जब उन्होंने होम्सग्लेन U19 प्रीमियर और U19 प्रीमियर रिजर्व झंडे दोनों को निकाल लिया। सीज़न के समापन पर दोनों पक्ष सीढ़ी के शीर्ष पर समाप्त हो गए और प्रीमियर रिजर्व के दूसरे सेमीफाइनल में हारने के बावजूद, कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने निर्विवाद U19 चैंपियन के रूप में सिंहासन का दावा किया था। शीर्ष स्तर पर निरंतर सफलता किसी की सूची की गहराई के माध्यम से आती है और एसकेओबी के पास यह हुकुम है।

24. हिल सबसे चमकीला

ओल्ड ब्राइटन का भविष्य युवा सितारों, एलेक्स मास्ट्रोमैनो, टॉम फिशर और हैरी हिल के साथ पूरे वर्ष प्रीमियर बी पर अपने अधिकार की मुहर लगाने से कहीं अधिक है। प्रत्येक ने 2016 में प्रतिनिधि फुटबॉल खेला लेकिन यह हिल था जिसने ग्रिल'ड राइजिंग स्टार अवार्ड और एएफएल विक कंट्री का सर्वश्रेष्ठ वीएएफए प्लेयर जीता। न केवल हिल को वीएएफए में सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभा चुना गया, उन्होंने 15 वोट प्राप्त किए और जीटी मूर मेडल गिनती में केवल एक वोट से उपविजेता रहे।

23. विंडलो का 1000वां

VAFAUA के अंपायर डेविड विंडलो ने अपना 1000 रन बनायावां इस साल की शुरुआत में जब उन्होंने होम्सग्लेन U19 प्रीमियर में अपने बेटे टॉम के साथ अंपायरिंग की थी। 1973 में अपने करियर की शुरुआत करते हुए, विंडलो ने 23 वीएएफए/क्लब XVIII ग्रैंड फ़ाइनल में अंपायर किया और 1999 में क्लब/थर्ड्स अंपायर के को-ऑर्डिनेटर के रूप में नियुक्त हुए।

22. ओल्ड कैरी की वन एंड ओनली

चोटों और प्रस्थान ने ओल्ड कैरी के 2016 सीज़न को पूरी तरह से प्रभावित किया। वे सीजन के अपने पहले 11 गेम हार गए थे और साल की सबसे रोमांचक जीत में से एक को बाहर निकालने से पहले खूंखार डोनट का सामना करना पड़ा। एसकेओबी के खिलाफ अपने राउंड 6 संघर्ष में 204 अंक देने के बाद, पैंथर्स ने सेंट केविन कॉलेज की यात्रा की और घरेलू मैदान के पसंदीदा को तीन अंकों से परेशान किया। जबकि जीत अपने आप में अविश्वसनीय थी, दो विशेष खेल थे जो पैंथर्स की जीत को उजागर करते थे: जेरेमी के कैटर का पीछा करने से निपटने और कैमरून वालेस के चुटीले मुहर ने पैंथर्स को नौ अंक स्पष्ट करने के लिए दो मिनट से भी कम समय शेष रखा।

21. थॉर्नटन चोरी करता है 16

यह कहना सुरक्षित है कि अधिकांश ने ओल्ड एल्थम के बेन गिल में बंद कर दिया होगा और डिवीजन 2 गोल किकिंग पुरस्कार का दावा करने के लिए राउंड 18 में प्रवेश किया होगा। गिल के पास सीजन के लिए 69 गोल थे और 59 पर सेंट जॉन्स आरोन थॉर्नटन से 10 स्पष्ट थे। गिल ने जीत हासिल की। अंतिम प्रीमियर के खिलाफ तीन, प्रेस्टन बुलेंट्स, और एक उत्कृष्ट 72 के साथ अपना वर्ष समाप्त किया। हालांकि, रिचमंड सेंट्रल के खिलाफ जेओसी के राउंड 18 संघर्ष में, थॉर्नटन शुद्ध जानवर मोड में चला गया और क्लब रिकॉर्ड और सीजन-हाई 16 कहीं से आने और खत्म करने के लिए हासिल किया गिल ने 75 पर तीन गोल दागे।