VAFA . के बारे में

विक्टोरियन एमेच्योर फुटबॉल एसोसिएशन (VAFA) की स्थापना मूल रूप से 1892 में मेट्रोपॉलिटन जूनियर फुटबॉल एसोसिएशन (MJFA) के रूप में हुई थी। 1900 सीज़न के लिए, नाम बदलकर मेट्रोपॉलिटन फ़ुटबॉल एसोसिएशन कर दिया गया। एमजेएफए में वापस बदलाव के बाद, प्रतियोगिता का नाम फिर से मेट्रोपॉलिटन एमेच्योर फुटबॉल एसोसिएशन (1 9 12) में बदल दिया गया था, अंत में 1 9 32 में वीएएफए पर बसने से पहले।

VAFA ऑस्ट्रेलिया में एमेच्योर फ़ुटबॉल का मुख्य गढ़ रहा है और जारी है और हमारी प्रतियोगिता के भीतर सभी खिलाड़ी खेलते हैंखेल के प्यार के लिए.

मुख्य प्रतियोगिता संरचना में प्रति वर्ग 10 और 12 टीमों के बीच सात वरिष्ठ पुरुष वर्ग शामिल हैं, जिसमें एक ऊर्ध्वाधर डबल पदोन्नति और निर्वासन प्रणाली है जो सफलता को पुरस्कृत करती है और क्लबों को अपने स्तर का पता लगाने की अनुमति देती है। सीनियर क्लब माने जाने के लिए प्रत्येक क्लब को अपने संबंधित रिजर्व सेक्शन में एक रिजर्व पक्ष भी रखना चाहिए।

वरिष्ठ महिला प्रतियोगिताएं भी हैं, कम उम्र की प्रतियोगिताएं - U19 स्तर पर छह - प्लस तिहाई के पांच खंड।

कुल मिलाकर, 73 क्लब सीजन के दौरान 30 विभिन्न वर्गों में 300 से अधिक टीमों को मैदान में उतारते हैं। होम एंड अवे सीज़न अप्रैल की शुरुआत से अगस्त के अंत तक चलता है, जिसमें प्रत्येक सेक्शन में शीर्ष क्रम की टीमों के लिए तीन सप्ताह की फ़ाइनल सीरीज़ होती है, क्योंकि वे प्रीमियरशिप जीतने के लिए लड़ाई करते हैं।