VAFA ने अपनी रानी सू एंडरसन को विदाई दी

प्रकाशित किया गया-ताज़ा खबर,विशेष रुप से प्रदर्शित

विक्टोरियन एमेच्योर फुटबॉल एसोसिएशन में 32 साल की सेवा के बाद, सू एंडरसन जूते लटका रहे हैं।

सू ने VAFA में एक बेजोड़ विरासत छोड़ी है, हमारी प्रतियोगिता की गॉडमदर इसे आज के संगठन में बनाने में मदद करती है।

एक रोल मॉडल, विश्वासपात्र और सभी के लिए दोस्त, सू के सकारात्मक व्यक्तित्व और जीवन के प्रति दृष्टिकोण को एसोसिएशन के भीतर हर कोई बुरी तरह से याद करेगा क्योंकि वह अच्छी तरह से अर्जित सेवानिवृत्ति में है।

VAFA मीडिया को एसोसिएशन के साथ अपने समय के संबंध में एक प्रश्नोत्तर के लिए सू के साथ पकड़ने का अवसर मिला।

मुझे बताएं कि आप पहली बार VAFA से कैसे जुड़े?

मैं 1983 में हैम्पटन रोवर्स का सचिव था और उस समय के सीईओ पीटर फ्रेंच ने पूछा कि क्या मैं उनकी मदद कर सकता हूं क्योंकि उनका सहायक अंतरराज्यीय घूम रहा था और उस वर्ष के दौरान बहुत दूर था।

आपकी अलग-अलग भूमिकाएँ क्या हैं?

मैंने पीटर फ्रेंच के सहायक के रूप में शुरुआत की और फिर 1989 में फिल स्टीवंस शुरू हुआ। मैं शुरू में रिसेप्शनिस्ट था और फिर मैंने लंबे समय तक काम करना शुरू किया और नौकरी के सभी पहलुओं में फिल की सहायता की। इसलिए मैंने वास्तव में यहां ज्यादातर काम किए हैं। फ़ुटबॉल मामले, आईटी, इवेंट, मिनट, अकाउंट्स - नोएल रंडले की सहायता करना। मैंने फ्रंट डेस्क छोड़ दिया और 1996 में एक महाप्रबंधक बन गया। मेरे मुख्य कार्य थे ट्रिब्यूनल, जांच, सभी खाते, इवेंट, ब्रेट कॉनेल के साथ एमेच्योर फुटबॉलर कर्तव्यों को साझा करना, आईटी सेट अप और वेब पेज प्राप्त करना।

VAFA के साथ काम करने के बारे में आपको सबसे ज्यादा आश्चर्य किस बात से हुआ?

स्वयंसेवी कार्य के दौरान लोग अपने क्लबों के लिए जितना समय देने के लिए तैयार होते हैं, उतना ही वे क्लबों और वीएएफए के साथ जुड़ना पसंद करते हैं। इसके अलावा, टीवह कुछ लोगों की नकारात्मकता है जो अपने क्लब के बारे में इतने भावुक हैं कि वे बड़ी तस्वीर नहीं देखते हैं और हम सब क्या हासिल करने के लिए काम कर रहे हैं।

VAFA के साथ काम शुरू करने के बाद से आपका सबसे यादगार पल कौन सा है?

बहुत सारे हैं लेकिन मैं कहूंगा कि मैंने जो जीवन भर के दोस्त बनाए हैं और जिन शानदार लोगों से मैं वर्षों से मिला हूं, वे जीवन के कई अलग-अलग क्षेत्रों से मिले हैं। इसके अलावा, ओउर 100 साल का जश्न वहां भी है।

आपको यहां सबसे चुनौतीपूर्ण क्या लगा?

संभवत: सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू तब था जब कंप्यूटर आए। मैंने वीएएफए में एक मैनुअल टाइपराइटर के साथ शुरुआत की। मेरे पास कंप्यूटर पर कोई प्रशिक्षण नहीं था। हम सभी के पास एक स्थानीय कंप्यूटर प्रशिक्षण कंपनी में एक घंटे का कोर्स था लेकिन बाकी सब स्व-सिखाया गया था।

ऐसी कौन सी चीज है जो आप चाहते हैं कि संगठन के बाहर के अन्य लोग वीएएफए के बारे में जानते हों?

बोर्ड और कर्मचारी संगठन के लिए काम करने में जितने घंटे खर्च करते हैं। बोर्ड विशुद्ध रूप से स्वयंसेवक हैं और वे ऐसे अनगिनत घंटे बिताते हैं जिनके बारे में लोगों को जानकारी नहीं होगी। इसके अलावा, कर्मचारी सप्ताहांत के दौरान और काम के घंटों के बाद इतने घंटे काम करते हैं कि अगर हमें ओवरटाइम का भुगतान किया जाता है तो मुझे नहीं लगता कि संगठन इसका सामना कर सकता है।

मुझे उन लोगों के बारे में बताएं जिन्होंने आपको VAFA के भीतर सबसे अधिक / रोल मॉडल प्रभावित किया है

ऐसे बहुत से हैं, मुझे यकीन नहीं है कि मुझे नामों का उल्लेख करना चाहिए क्योंकि किसी को याद करना भयानक होगा लेकिन मुझे जाना होगा। मेरे तीन सीईओ निश्चित रूप से हैं क्योंकि उन्होंने मुझे वीएएफए में आयोजित नौकरियों और प्रत्येक के अपने अनूठे तरीके से बढ़ने के सभी पहलुओं में सलाह दी है। नोएल रंडले और माइक मैकआर्थर-एलन ने मुझे काम के तनाव से निपटने और कुछ स्थितियों पर प्रतिक्रिया करने के बारे में बहुत कुछ सिखाया। जब हमें अपना पहला कंप्यूटर मिला तो ब्रायन वुडहेड और उनकी सहायता शानदार थी; मुझे नहीं लगता कि मैं उनके प्रभाव के बिना मुकाबला कर पाता। ब्रेट कॉनेल ने मुझे जीएम के साथ-साथ विभिन्न राष्ट्रपतियों के कदम उठाने का विश्वास दिलाया।

आपको क्या लगता है कि वीएएफए अगले पांच वर्षों में कैसे बदलेगा/आप इसे किस दिशा में जाते हुए देखते हैं?

मुझे लगता है कि इस समय वीएएफए बहुत अच्छे हाथों में है। माइकल शोली के पास सामान्य रूप से खेल की एक महान अंतर्दृष्टि है और वह हमेशा वीएएफए को आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहा है लेकिन क्लबों के लिए इसे किफायती रखता है। मुझे विश्वास है कि पिछले 10 वर्षों से जिन विस्तारों की बात की जा रही है, वे उस समय सीमा में एक वास्तविकता बन जाएंगे।

आप सबसे ज्यादा क्या याद करेंगे?

निस्संदेह क्लबों और कर्मचारियों के साथ बातचीत।

सू एंडरसन के जीवन में अगला अध्याय क्या है?

मुख्य रूप से आराम करें। उम्मीद है कि कुछ यात्राएं और कुछ समय बस यह पता लगाने के लिए कि मैं आगे क्या करना चाहता हूं। मैं 14 साल की उम्र से काम कर रहा हूं, इसलिए यह दिलचस्प होगा कि मैं क्या लेकर आऊंगा। मैं वापस आना चाहता हूं और इतिहास समिति के साथ सहायता करना चाहता हूं, लेकिन कुछ साल छोड़ दूंगा ताकि लोग यह न सोचें कि मैं यहां कंधे से कंधा मिलाकर देख रहा हूं।

वीएएफए सू को सेवानिवृत्ति के लिए शुभकामनाएं देता है और भविष्य में कई हैम्पटन रोवर्स मैचों में उसे देखने के लिए उत्सुक है।