विक्टोरियन एमेच्योर फुटबॉल एसोसिएशन ने 11 जून को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने संघर्ष से पहले स्टुअर्ट पॉवेल को 2016 सीज़न के लिए वरिष्ठ प्रतिनिधि बिग वी कोच नियुक्त किया है।

एक पूर्व AJAX, सेंट केविन के OB और ओल्ड स्कॉच के वरिष्ठ कोच, पॉवेल ने भूमिका के लिए आठ साल के अनुभव का अनुभव किया और स्वीकार किया कि उन्हें खेल और VAFA के अपने विशाल ज्ञान को बिग वी पक्ष में प्रदान करने का अवसर प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया है। .

पॉवेल ने VAFA मीडिया को बताया, "प्रतिनिधि कोच की भूमिका निभाना एक वास्तविक विशेषाधिकार है।"

"मैं 1998 से वीएएफए से जुड़ा हुआ हूं जहां मैंने सेंट केविन्स ओल्ड बॉयज़ इन ए ग्रेड के साथ कुछ साल खेला और इतने लंबे समय तक प्रतियोगिता के साथ जुड़ना बहुत अच्छा रहा।"

स्कॉच कॉलेज में खेल निदेशक के रूप में अपने काम के कारण 2015 में क्लब स्तर पर एक वरिष्ठ कोच के लिए आवश्यक दायित्वों को पूरा करने में असमर्थ होने के बावजूद, पॉवेल का कहना है कि प्रतिनिधि कार्यक्रम उन्हें क्षेत्र में शामिल रहने की अनुमति देता है।

"जब निगेल क्रेडलिन (वीएएफए के प्रतिनिधि फुटबॉल निदेशक) ने मुझसे संपर्क किया तो मुझे लगा कि यह मेरे लिए कुछ जुनून और जाहिर तौर पर मेरे काम को जोड़ने में सक्षम है।

"मुझे फ़ुटबॉल के लिए एक वास्तविक प्यार और जुनून मिला है और यह मुझे खेल से जोड़े रखने का एक तरीका है।"

प्रतिनिधि फ़ुटबॉल के संबंध में सभी प्रतियोगिताओं के सामने आने वाली चुनौतियों में से एक खिलाड़ियों की उपलब्धता है; एक मुद्दा पॉवेल का लक्ष्य आगे बढ़ने को कम करना है।

"प्रतिनिधि कार्यक्रम का मुख्य फोकस खिलाड़ियों को बिग वी का प्रतिनिधित्व करने के लिए खुद को उपलब्ध कराने के लिए प्रोत्साहित करना है," वे कहते हैं।

"ए और बी ग्रेड में हालिया अनुभव होने के बाद, मैं प्रतियोगिता के भीतर कई टीमों और खिलाड़ियों से अवगत हूं। हालांकि, हर साल हमारे पास प्रतियोगिता के लिए नए खिलाड़ी और ग्रेड के भीतर के खिलाड़ी होते हैं जो आगे बढ़ते हैं और खुद को सक्षम प्रतिनिधि खिलाड़ी के रूप में दिखाते हैं।

"हम उन खिलाड़ियों की पहचान करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, जो बिग वी के लिए खेलने के लिए उत्साहित हैं।"

पॉवेल के कोचिंग पैनल ने आकार लेना शुरू कर दिया है क्योंकि उनके साथ भाई और पूर्व-एएफएल खिलाड़ी, स्टीफन, साथ ही पांच बार के वीएएफए प्रीमियर खिलाड़ी डेव मरे शामिल होंगे।

वेस्टर्न बुलडॉग, मेलबर्न और सेंट किल्डा के लिए 142 मैचों के बाद, स्टीफन पॉवेल प्रतिनिधि पक्ष के मिडफील्ड कोच के रूप में इंजन रूम चलाएंगे। बुलडॉग के लिए अपने पदार्पण से पहले, पॉवेल ने 1995 में ओल्ड मेलबर्नियंस के लिए एक मैच खेला था।

स्टुअर्ट मानते हैं कि वह अपने भाई के साथ बिग वी कोचिंग पैनल में लिपटे हुए हैं।

"बहुत खुश," वे कहते हैं।

"हमने कई साल पहले AJAX में एक साथ थोड़ा सा काम किया था जहाँ उन्होंने सहायता की थी और मैं वास्तव में उनके फुटबॉल दिमाग का सम्मान करता हूँ और मुझे लगता है कि वह वरिष्ठ कार्यक्रम में बहुत कुछ जोड़ेंगे।"

साथ ही Mazenod के लिए एक खिलाड़ी के रूप में पांच प्रीमियरशिप, मरे के पास दो कोचिंग झंडे हैं और उन्होंने स्वयं बिग वी का प्रतिनिधित्व किया है। बैकलाइन कोच के रूप में नियुक्त, मरे कोलिंगवुड, कार्लटन और हॉथोर्न के लिए उच्च प्रदर्शन प्रबंधक के रूप में काम करने के बाद एएफएल का गहरा ज्ञान भी है।

पॉवेल कैम रॉबर्ट्स और मैथ्यू केम्पटन की जगह लेंगे, जब यूनिवर्सिटी ब्लैक की जोड़ी ने पिछले साल मार्च में उत्तरी फुटबॉल लीग के खिलाफ पांच अंकों की जीत के साथ एएफएल विक्टोरिया मेट्रो चैंपियन के रूप में वीएएफए की स्थिति को बनाए रखने में मदद की थी।