फूटी और ग्रेहाउंड का प्यार कैंसर की लड़ाई के माध्यम से सिगलस को फैलाता है

प्रकाशित किया गया-एली पार्क शार्क,VAFA समाचार,ताज़ा खबर,विशेष रुप से प्रदर्शित

ग्रेहाउंड रेसिंग विक्टोरिया द्वारा

अपने स्थानीय फ़ुटी क्लब के लिए तीव्र जुनून और ग्रेहाउंड रेसिंग का प्यार - और ग्रेहाउंड नस्ल - ऐसी विशेषताएं हैं जिन्हें आप एली पार्क के माइकल सिगलस के साथ जोड़ते हैं।

सिगलस इस समय अपने जीवन की लड़ाई लड़ रहा है क्योंकि वह घातक कैंसर के कारण अपनी मृत्यु दर की अनिश्चितता से जूझ रहा है।

इस लड़ाई के बीच में, उदारता का एक आश्चर्यजनक संकेत उनके स्थानीय फुटबॉल क्लब, एली पार्क शार्क की मदद कर रहा है, और एक उपयुक्त पालतू जानवर के रूप में ग्रेहाउंड का प्रचार भी कर रहा है।

सिगलस ने 'शार्क्स' को $10,000 से ऊपर का दान दिया और बदले में वह चाहता था कि क्लब अगले तीन वर्षों के लिए अपने जम्पर पर ग्रेहाउंड एडॉप्शन प्रोग्राम (GAP) लोगो को स्पोर्ट करे।

"वित्तीय रूप से क्लब वर्ष की शुरुआत में थोड़ी परेशानी में था," सिगलस याद करते हैं।

"मैंने अपनी पत्नी से इसके बारे में बात की (दान) और हम समस्या को कम करने के लिए थोड़ा सा करने में सक्षम थे ... क्लब को चालू रखने के लिए पर्याप्त।"

“यह एक रोमांचक बात है कि कुछ करने में सक्षम होना और कुछ वापस देना (समुदाय को)।

"आम तौर पर कोई जम्पर प्रायोजित करता है और आपको अपना नाम या आपके व्यवसाय का नाम आगे और पीछे मिलता है। स्पष्ट रूप से मैं नहीं चाहता था कि माइकल सिगलस का नाम फुटबॉल जम्पर पर अटका रहे।

"तुरंत मैंने GAP के बारे में सोचा।"

सिगलस की व्यवस्था का मतलब है कि एली पार्क जम्पर के आगे और पीछे GAP लोगो की विशेषता है और इसने पहले से ही प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच चर्चा का कारण बना दिया है जो कार्यक्रम के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।

डिवीजन 3 क्लब के सदस्य ग्रेहाउंड को पालतू जानवर के रूप में बढ़ावा दे रहे हैं जो किसी को भी पूछता है और शार्क को अकेले इस साल क्लब समुदाय के भीतर चार ग्रेहाउंड अपनाने की चुनौती दी गई है।

सिगलस, एक आत्म-कबूल 'फुटी हेड', का कहना है कि वह जीवन में अपने दो महान जुनून को जोड़ना चाहते थे ताकि समुदाय को ऐसे समय में वापस दे सकें जब उनका स्वास्थ्य उन्हें निराश कर रहा हो।

"मैं समुदाय आधारित फ़ुटी और ग्रेहाउंड रेसिंग का प्रेमी हूं।

“फूटी मेरे जीवन के साथ-साथ मेरे परिवार और दोस्तों का भी एक बड़ा हिस्सा है। मैं ग्रेहाउंड रेसिंग के लिए भी पागल हूं और चालीस साल से हूं।

एली पार्क में माइकल की भूमिका अनौपचारिक रूप से 'चयनकर्ताओं के अध्यक्ष' की है, लेकिन वह समय-समय पर कोचिंग सहित क्लब के सभी पहलुओं में मदद करते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसने उसे अपनी पूरी लड़ाई के दौरान एक महान उद्देश्य प्रदान किया है।

"फुटी क्लब के आसपास होना उत्थान का हिस्सा है ... लोगों को बढ़ते और विकसित होते देखना एक रोमांचक बात है।

"यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। इसका मतलब अब और अधिक है कि मैं बीमार हूँ और मेरे पास उतना समय नहीं है जितना मैं चाहूँगा।

“वे (फुटबॉल क्लब) खुद को समाज के ताने-बाने में बुनते हैं।

"लोगों के लिए टीम के खेल खेलना बहुत महत्वपूर्ण है, न कि केवल फूटी ... यह आपको जीवन के सबक सिखाता है।"

फ़ुटबॉल क्लब की सामुदायिक प्रकृति वह है जो उसे सबसे अधिक फायदेमंद लगती है। एली पार्क में वह इसे पहली बार देखता है।

"यह हर समय जीतने के बारे में नहीं है। यह एक ऐसा क्लब है जो उन लोगों को फूटी गेम देता है जो खेल से प्यार करते हैं और सुधार करना चाहते हैं।

"यह एक करीबी, छोटा बुना हुआ समूह है और मुझे लगता है कि यह वास्तव में स्फूर्तिदायक है।"

माइकल को 2011 में कैंसर का पता चला था और तब से वह बहादुरी से इस बीमारी से जूझ रहे हैं। प्रारंभ में, यह उसका ग्रेहाउंड, रोनन इज़मिर था, जिसने जीवन के लिए वह चिंगारी और उत्साह प्रदान किया जिसने उसे एक कठिन दौर से लड़ने में मदद की।

रोनान इज़मिर को माइकल की बहू द्वारा खरीदा गया था और 2013 में उन्होंने 50,000 डॉलर के बोनस का दावा करने के लिए वॉरनमबूल, बेंडिगो और बल्लारेट कप जीतकर एक कंट्री कप ट्रिपल पूरा किया। न केवल वह एक महान रेसर थे, एक समय की जरूरत में उनके मालिकों पर उनका गहरा प्रभाव पड़ा।

"वह सिर्फ एक अद्भुत कुत्ता है और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक कुत्ता है जिसने मुझे उस समय में आशा और प्रेरणा दी जो वास्तव में अंधेरा था।"

एक उदाहरण वह याद करते हैं जब गहन देखभाल में प्रमुख आक्रामक सर्जरी से गुजरने के लिए उन्हें डॉक्टरों को समझाना पड़ा कि उन्हें वारनमबूल कप में 'जैप' देखने दें।

“मई 2013 में मैं गहन देखभाल में था और बहुत अधिक चमकीला नहीं दिख रहा था।

"उन्होंने (रोनन इज़मिर) वारनमबूल कप की गर्मी जीती और मेरा एक बड़ा ऑपरेशन हुआ और मेरे गले में ट्यूब और सब कुछ था।

"मैं गहन देखभाल में अपने आईपैड पर दौड़ देख रहा था।

"डॉक्टर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आपको ऐसा करना चाहिए, यह आपको बहुत उत्साहित कर सकता है और मैंने एक कागज के टुकड़े पर लिखा, 'अगर मैं नहीं देखता, तो मैं मर जाऊंगा' और मेरा मतलब था।

"10 दिनों के बाद मैं अस्पताल से बाहर निकलने में सक्षम था ... मुझे नहीं पता कि उसने मुझे उठाया या दवा ने मुझे उठा लिया या जो कुछ भी, भावनात्मक रूप से मुझ पर जीत का आरोप लगाया गया।"

ट्रैक से ग्रेहाउंड के लिए, वह नस्ल की अत्यधिक अनुशंसा नहीं कर सकता।

"वे सबसे अच्छे कुत्ते हैं; वे विनम्र, प्यार करने वाले, देखभाल करने वाले जानवर हैं। वे आदर्श पालतू जानवर हैं।"

चार गोद लिए गए ग्रेहाउंड बॉक्स हिल में एली पार्क के घरेलू मैदान में उतरे, यह देखने के लिए कि हाल ही में क्या उपद्रव हुआ था और भीड़ द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया था।

माइकल ने गोद लिए हुए ग्रेहाउंड 'स्पूक' की मदद से सीनियर टीम को मैदान पर उतारा।

माइकल की कहानी प्राइम 7 के 'ऑफ द बेंच टीवी' पर शुक्रवार 19 जून को एएफएल दिखाए जाने के बाद प्रदर्शित होगी। क्षेत्रीय विक्टोरिया के लोग कार्यक्रम को देख सकेंगे। अन्य दर्शकों के लिए,ऑफ द बेंच टीवी फेसबुक पेजसोमवार 22 जून को कहानी के लिए एक YouTube लिंक प्रकाशित करेगा।

ग्रेहाउंड गोद लेने की यात्रा के बारे में अधिक जानकारी के लिए:गैप.grv.org.au

एली पार्क यात्रा के बारे में अधिक जानकारी के लिए:www.eleyparkfc.com

ग्रेहाउंड रेसिंग विक्टोरिया द्वारा अनुमति के साथ इस कहानी को फिर से प्रकाशित किया गया था - इसे पहली बार प्रकाशित किया गया थायहाँ आप और तस्वीरें देख सकते हैं।