वीएएफए पुरस्कार

सीनियर मेन्स बेस्ट एंड फेयरेस्ट

जेएन वुडरो पदक विजेता- प्रीमियर

जीटी मूर पदक विजेता- प्रीमियर बी

एल जकारियाह पदक विजेता- प्रीमियर सी

एलएस काली मिर्च पदक विजेता- डिवीजन 1

जे फुलर्टन पदक विजेता- डिवीजन 2

पीटर हचिंसन पदक विजेता- डिवीजन 3

OJ MEEHAN पदक विजेता- डिवीजन 4

वरिष्ठ महिला सर्वश्रेष्ठ और निष्पक्ष

VAFA महिला पदक विजेता

जूनियर बेस्ट एंड फेयरेस्ट

प्रीमियर (औपचारिक रूप से एक अनुभाग)

छह व्यक्ति प्रीमियर या ए सेक्शन में दस बार गोल किकर की अगुवाई कर रहे हैं और सीजन में 100 से अधिक गोल कर चुके हैं। 1934 में ओल्ड स्कॉच के विलियम पियर्सन द्वारा एक सीज़न में सर्वाधिक गोल 220 रन बनाए गए थे, जिन्होंने कुल छह बार शतक बनाया था। शीर्ष खंड में एक सत्र में 100 से अधिक गोल करने वाले अंतिम व्यक्ति 1980 में यूनिवर्सिटी ब्लूज़ के पीटर कारवेलिस थे।प्रीमियर सेक्शन में प्रमुख गोल किकर देखें।

प्रीमियर बी (औपचारिक रूप से बी सेक्शन)

प्रीमियर बी सीज़न में छह मौकों पर खिलाड़ियों ने 100 से अधिक गोल किए हैं। 1934 में ES & A बैंक फुटबॉल क्लब से FWS लॉ द्वारा सबसे अच्छा प्रयास किया गया था। 100 से अधिक गोल करने वाले अंतिम व्यक्ति 1980 में Old Xaverians के स्टीव कर्टन थे।प्रीमियर बी के लिए प्रमुख गोल किकर देखें.

प्रीमियर सी (औपचारिक रूप से सी सेक्शन)

प्रीमियर सी के पास 12 बार प्रमुख गोल किकर पुरस्कार जीतने के लिए खिलाड़ियों ने गोलों की शतकीय किक की है। सबसे हाल ही में 1998 में था जब ओल्ड मेंटोनियन के एडम एक्रेमैन ने ठीक 100 किक मारी थी। एक सीज़न में सबसे अच्छा हॉल 1935 में था जब इवानहो के आर स्मिथ ने 123 किक मारी थी।प्रीमियर सी . में प्रमुख गोलकीकरों की सूची देखें.

डिवीजन 1 (औपचारिक रूप से डी सेक्शन)

1932 से, 12 बार डिवीजन 1 में अग्रणी गोलकीकर 1937 में दक्षिण कैम्बरवेल के आर डाउजिंग द्वारा लौटाए गए 137 के सर्वश्रेष्ठ गोल के साथ लक्ष्यों की एक सदी तक पहुंच गया है। 100 से अधिक गोल करने वाले अंतिम व्यक्ति 2003 में AJAX के जूलियन किरजनर थे। जब वह वर्ष के लिए 106 पर समाप्त हुआ।डिवीजन 1 में प्रमुख गोलकीकरों की सूची देखें।

डिवीजन 2 (औपचारिक रूप से ई सेक्शन)

2003 में ओल्ड जिलॉन्ग के माइकल विकर्स-विलिस 100 से अधिक गोल करने वाले अंतिम व्यक्ति थे। डिवीजन 2 के 15 सीज़न में, ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने नाम के आगे एक सदी से अधिक गोल करके गोल किकर पुरस्कार जीता है।

डिवीजन 2 के प्रमुख गोल किकरों की सूची देखें।

डिवीजन 3 (पूर्व में एफ सेक्शन)

2012 में, इवानहो के एशले क्लोज़, डिवीजन 3 के लिए अग्रणी गोल किकर पुरस्कार जीतने के लिए घर और बाहर सीज़न में शतक पूरा करने वाले चौथे खिलाड़ी थे।डिवीजन 3 के प्रमुख गोल किकरों की सूची देखें।

डिवीजन 4

2015 में वेस्टबॉर्न ग्रैमेरियन्स के डेल कॉलिन्स ने 108 को किक करने से पहले, 100 से अधिक गोल करने वाले अंतिम व्यक्ति 2011 में सेंट फ्रांसिस जेवियर से बेन स्पेंसर थे, जब वह वर्ष के लिए 107 पर समाप्त हुए थे।डिवीजन 4 के प्रमुख गोल किकरों की सूची देखें।

महिलाएं

वीएएफए महिला प्रमुख गोल किकरों की सूची देखें।

अंडर

पांच बार खिलाड़ियों ने VAFA अंडर 19 के प्रीमियर सेक्शन में गोल किकिंग पुरस्कार जीतने के लिए 100 से अधिक गोल किए हैं। 1991 में डी ला साले ओसी ब्लू के आरजीजे मैकिन्सन द्वारा सबसे अधिक 120 था और यही संख्या तीन साल बाद कॉलेजियंस के डीएस अर्नॉट द्वारा हासिल की गई थी। आयु वर्ग के अन्य वर्गों में अन्य शतक गोलकीपर रहे हैं,U19 स्तर पर प्रमुख गोल किकरों की सूची देखें।

VAFA में अपने पहले पूर्ण सत्र में खेलने वाले 21 वर्ष से कम आयु के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी के लिए VAFA राइजिंग स्टार को 2004 से सम्मानित किया गया है।

पुरस्कार के विजेताओं की पूरी सूची देखें।

केवल कुछ चुनिंदा खिलाड़ी ही VAFA में 300 गेम खेलने का प्रबंधन करते हैं। सदस्यता के लिए पात्र होने के लिए एक खिलाड़ी ने VAFA में एक संयुक्त 300 सीनियर, 19 के तहत या प्रतिनिधि मैच खेले होंगे।

पूरी सूची यहां देखिए.

वीएएफए क्लब चैम्पियनशिप 1986 से घर और बाहर सीजन के दौरान शीर्ष प्रदर्शन करने वाले क्लब को पुरस्कृत करने के साधन के रूप में पुरस्कार दिया गया है।पिछले विजेताओं की सूची यहां देखें।

सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट अवार्ड्स हर साल VAFA सीज़न लॉन्च पर क्लब और एसोसिएशन के स्वयंसेवकों को दिए जाते हैं जो साल दर साल ड्यूटी के कॉल से ऊपर और आगे जाते हैं।यहां देखें विजेताओं की पूरी सूची