चेल्सी और उसका बुलडॉग बाइट

प्रकाशित किया गया-ajax,महिलाएं,ताज़ा खबर,विशेष रुप से प्रदर्शित

अन्ना पावलू - @Annalyst_Sports

चेल्सी फिशर का एक सपना था।

2014 में, उसने क्लब में एक महिला टीम को शामिल करने के विचार के साथ AJAX फुटबॉल क्लब से संपर्क किया - अपने 60 साल के इतिहास में पहली बार।

उसकी खुशी के लिए, यह पहले अनसुना विचार समर्थन के साथ मिला था और अब फिशर के लिए एक वास्तविकता बन सकता है यदि वह स्वेच्छा से हार्ड यार्ड में डाल देता है।

तो, उसने ठीक यही किया।

उसे काम मिल गया; विक्टोरियन महिला फुटबॉल लीग (VWFL) में अपनी खुद की ड्रीम टीम बनाने के लिए अपने जैसी उत्साही महिलाओं का अथक विज्ञापन, ड्राइविंग और भर्ती करना।

2015 के अंत के करीब, फिशर का सपना एक वास्तविकता बन गया।

वहीं, 25 नवंबर कोवां2015, 30 उत्सुक महिलाओं ने गैरी स्मोर्गन ओवल में ले लिया, प्रतिस्पर्धा, निडरता, खेल और निश्चित रूप से, चेल्सी फिशर के प्यार से एक साथ लाया।

वह तीन वर्ष पहले था। पीछे मुड़कर देखें, तो फिशर और उनकी टीम, 'जैकेट', AJAX और VAFA महिला फ़ुटबॉल इतिहास में लगातार सुधार कर रही है, संबंध बना रही है और अपना नाम दर्ज करा रही है।

लेकिन मेलबर्नियन के रूप में अपना नया जीवन शुरू करने के लिए 2009 में ऑस्ट्रेलिया आई दक्षिण अफ्रीकी प्रवासी के लिए यह सब इतना आसान नहीं था।

उसने तुरंत अपनी जगह की तलाश शुरू कर दी; एक ऐसा खेल जिसमें फ़ुटबॉल का कौशल शामिल था (वह खेल जो वह दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए बड़ी हुई थी), लेकिन उसे अपनी ऑन-फील्ड आक्रामकता और क्रूरता का सकारात्मक तरीके से उपयोग करने की अनुमति दी और प्रोत्साहित किया।

जब फिशर ने ऑस्ट्रेलियाई नियमों की खोज की, तो उसे तुरंत खेल से प्यार हो गया और स्कूल के लंच ब्रेक के दौरान नियमित रूप से अंडाकार गेंद को चारों ओर से लात मारी।

"मुझे पता था कि यह मेरे लिए खेल था," फिशर ने कहा, जिसने अपने स्कूली शिक्षा के बाकी हिस्सों में फुटबॉल खेलना जारी रखा।

हालांकि, जैसे-जैसे स्कूल बंद हुआ, फिशर, जो अपने एएफएल करियर को आगे बढ़ाना चाहती थी, ने एक टीम खोजने के लिए संघर्ष किया, जिससे उसे मामलों को अपने हाथों में लेने और एक महिला टीम बनाने के लिए प्रेरित किया जिसने कई विविध महिलाओं को अपने जुनून को साझा करने की अनुमति दी। .

वहां से, उसने "शक्तिशाली महिलाओं" से भरी एक टीम बनाने का प्रयास किया जो उनके सपनों का पालन करना चाहती थी और वास्तव में यह समझती थी कि कुछ भी संभव हो सकता है।

"मैं हमेशा महिलाओं को सशक्त बनाना चाहता था, खासकर खेल में, और यही कारण है कि मैं अपने और अन्य महिलाओं के लिए इस अवसर को बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित था, जिन्होंने ऐसा ही महसूस किया।"

ठीक है, फिशर को जैकेट्स के उद्घाटन कप्तान के रूप में चुना गया था और हाल ही में पिछले साल विकास डिवीजन 3 में सात जीत और मामूली प्रीमियरशिप के लिए अपना पक्ष रखा था।

फाइनल के दबाव ने टीम को बेहतर बना दिया और उनका अभियान दिल टूटने के साथ समाप्त हो गया क्योंकि उन्हें अंतिम ग्रैंड फाइनलिस्ट, माजेनॉड और ओल्ड मेंटोनियन से लगातार दो अंकों की हार का सामना करना पड़ा। अप्रत्याशित रूप से, फिशर दोनों मौकों पर जैकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में था क्योंकि उसने अपनी टीम को लाइन में खड़ा करने की सख्त कोशिश की थी।

AJAX के सचिव पीटर कगन ने फिशर के साहस की प्रशंसा करते हुए कहा, "उनके पास उसके बिना एक टीम नहीं होगी"।

उन्होंने उद्घाटन कप्तान की कठोरता को भी पहचाना, जिनकी मजबूत शारीरिक श्रेष्ठता लगातार चमकती है।

"वह 150 सेमी या ऐसा कुछ होगा, इसलिए बहुत लंबा नहीं है। लेकिन वह बहुत उग्र, बहुत हठी, बहुत सख्त और खुरदरी है, वह वास्तव में एक बुलडॉग की तरह बनी है।"

चेल्सी ने अपनी क्रूरता का श्रेय अपने दो बड़े भाइयों को दिया जिन्होंने उसे एक टिकाऊ, कठोर युवा महिला के रूप में पाला।

"यह मुझ में कम उम्र से ही पैदा हो गया था कि क्रूरता महत्वपूर्ण थी," उसने कहा।

फिशर, जिसे मैदान पर 'बुलडॉग' के नाम से जाना जाता है, ने 2017 में वीएएफए डिवीजन 3 प्रतियोगिता सर्वश्रेष्ठ और निष्पक्ष जीती, 23 मतों के साथ, मेज़नोद से रिबका वाटसन से चार स्पष्ट। निडर अग्रणी के लिए एक उत्कृष्ट वर्ष का समापन करते हुए, फिशर ने अपने 14 खेलों में से नौ में मतदान किया, जिसमें चार सर्वश्रेष्ठ-ऑन-ग्राउंड प्रदर्शन शामिल थे।

ठीक है, आठ अन्य AJAX खिलाड़ियों ने वोट डाले।

जैकेट्स की पूरी टीम अब 2018 सीज़न की प्रतीक्षा कर रही है, जो एक कदम आगे जाकर एक भव्य फाइनल बर्थ हासिल करने के लिए उत्सुक है।

फिशर के लिए, वह इतनी शक्तिशाली महिलाओं के साथ लाल, सफेद और काले रंग में बाहर निकलने की असली भावना की प्रतीक्षा कर रही है।

"मैं खेल के बारे में और अधिक ज्ञान हासिल करने और खुद को और अधिक चुनौती देने की उम्मीद करता हूं। जहां तक ​​जैकेट्स की बात है, तो हमारा दिल प्रीमियरशिप पर टिका हुआ है।”

2017 महिला पुरस्कार रात में, वीएएफए महिला फुटबॉल विकास प्रबंधक शोना मैकइन्स ने कहा कि 'इन साहसी और प्रगतिशील महिलाओं ने बेहतर के लिए चीजों को बदल दिया'।

वह महिलाओं के बारे में बात कर रही थी... बिलकुल चेल्सी फिशर की तरह।